Breaking News

Search

Comments

Wednesday 17 May 2017

वनप्लस 5 प्रोटोटाइप की तस्वीर लीक, डुअल रियर कैमरा सेटअप का खुलासा


 

वनप्लस 5 प्रोटोटाइप की तस्वीर लीक, डुअल रियर कैमरा सेटअप का खुलासा
वनप्लस 5 को कब लॉन्च किया जाएगा? यह किसी को नहीं पता। लेकिन जिस तरह से वनप्लस 5 के बारे में जानकारियां सामने आ रही हैं, उससे ये तो तय है कि लॉन्च से पहले हर किसी को इस स्मार्टफोन के बारे में कुछ न कुछ तो ज़रूर पता रहेगा। अब इस स्मार्टफोन के प्रोटोटाइप डिवाइस की तस्वीर सामने आई है। फोनअरिना (Phonearena) की रिपोर्ट में कहा गया है कि इंटरनेट पर लीक हुई तस्वीर वनप्लस 5 की तो नहीं है। लेकिन तस्वीर के आधार हम अंदाज़ा ज़रूर लगा सकते हैं कि वनप्लस 5 का डिज़ाइन कैसा होगा। पहली झलक में यह साफ हो गया है कि वनप्लस 5 में डुअल कैमरा सेटअप होगा।

लीक हुई तस्वीर में नज़र आ रहा हैंडसेट दिखने में बहुत हद तक वनप्लस 3टी जैसा ही है, फ़र्क सिर्फ डुअल रियर कैमरा सेटअप का है। इसके अलावा बायीं तरफ थ्री वे स्विच और वॉल्यूम रॉकर में ज़्यादा जगह दी गई है। मज़ेदार बात यह है कि वनप्लस 5 के रियर कैमरे को लेकर असमंजस में डालने वाले रिपोर्ट आती रही हैं। कुछ रिपोर्ट में डुअल रियर कैमरा सेटअप की बात की गई है। वहीं, कुछ दावे 16 मेगापिक्सल के रियर कैमरे के हैं।

हाल ही में रेडिट पर जानाकारी साझा की गई कि वनप्लस 5 में डालने वाले रिपोर्ट आती रही हैं। कुछ रिपोर्ट में डुअल रियर कैमरा सेटअप की बात की स्मार्टफोन में सोनी आईएमएक्स398 सेंसर और 1.12 माइक्रोन पिक्सल के साथ एक 16 मेगापिक्सल का कैमरा होगा। एंड्रॉयड हेडलाइंस की एक रिपोर्ट में यह पता चला। इसके अलावा, रेडिट यूज़र ने बताया कि वनप्लस 5 में वैसा ही कैमरा मॉड्यूल होगा जैसा कि ओप्पो ने आर9एस में इस्तेमाल किया है। गौर करने वाली बात है कि, इसी हफ्ते लीक हुई एक कथित अंतुतू लिस्टिंग से खुलासा हुआ था कि वनप्लस 5 स्मार्टफोन में एक 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा।

कैमरे के अलावा, अंतुतू लिस्टिंग से कथित वनप्लस 5 स्मार्टफोन के एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर चलने का खुलासा होता है। और फोन में एक फुल एचडी (1080x1920 पिक्सल) डिस्प्ले है। वनप्लस 3टी के अपग्रेडेड वेरिएंट में स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर, एड्रेनो 540 जीपीयू और 6 जीबी रैम होने का खुलासा हुआ है। कैमरे की बात करें, तो लिस्टिंग से फोन में एक 16 मेगापिक्सल रियर व 16 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा होने का पता चला था। लिस्टिंग के अनुसार, वनप्लस 5 में 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज होगी।

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox