Breaking News

Search

Comments

Wednesday 10 May 2017

अब पार्टी के जरूरी नहीं हैं स्टीरियो स्पीकर, आपके दोस्तों के मोबाइल करेंगे स्पीकर का काम



आपके पास अपने स्‍मार्टफोन से पार्टी के लिए साउंड से रूम को भरने के लिए कई तरीके हैं, जैसे कि वायरलेस स्‍पीकर। लेकिन कई बार हर किसी के साथ ऐसी स्थिती तो आती हैं, जब आप पार्टी तो करना चाहते हैं,   लेकिन म्यूजिक प्‍ले करने के लिए कोई ऑप्‍शन उपलब्‍ध नहीं होता।
आपकी अपने दोस्‍तो के साथ पार्टी शुरू तो हो गई है, लेकिन एक समस्या है: म्यूजिक के लिए कोई स्टीरियो या ब्लूटूथ स्पीकर नहीं है।
AmpMe App Convert Mobiles Speakers Hindiजब आप अपने आप को ऐसी स्थिती में खुद को पाते हैं जहां आप कुछ म्यूजिक प्‍ले करना चाहते हैं, लेकिन आपके पास कोई बड़ा स्टीरियो या ब्लूटूथ स्पीकर नहीं है। तब आपका स्‍मार्टफोन चाहें जितना सुपर हाई डेफिनेशन स्क्रीन और डिसेंट कैमेरा का क्‍यो न हों, लेकिन जब स्‍पीकर की बात आती हैं, तो यह इतना इम्प्रेसिव नहीं होता।
तब ऐसे समय यह ऐप ही एकमात्र सोलूशन हो सकता हैं, जिसमें आप एक ही बार में एक म्यूजिक को कई डिवाइसेस पर प्‍ले कर सकते हैं।
यह आपको पार्टी के लिए मौजूद सभी दोस्‍तो के स्‍मार्टफोन को कनेक्‍ट करता हैं और एक म्यूजिक को सभी डिवाइसेस पर प्‍ले करता हैं। इससे आप पार्टी के लिए सभी स्‍मार्टफोन को मिलाकर एक DIY साउंड सिस्‍टम बना सकते हैं और पार्टी में म्यूजिक को एन्जॉय कर सकते हैं।


AmpMe:

AmpMe एक ऐसा ऐप है जो स्ट्रीमिंग म्यूजिक को एक साथ कई स्‍मार्टफोन के साथ सिंक करता हैं और पावरफूल साउंड सिस्‍टम क्रिएट करता हैं।
इसकी खासियत यह है की यह एंड्रॉइड और आईओएस दोनो स्‍मार्टफोन को सपोर्ट करता हैं।
यह ऐप आसानी से काम करता हैं, जिसमें एक व्यक्ति “होस्ट” हो जाता है और वह एक पार्टी को क्रिएट करता हैं। इस पार्टी को जॉइन करने के लिए वह अपने दोस्‍तो को इनविटेशन भेजता हैं। फिर उसके दोस्‍त उस इनविटेशन लिंक पर क्लिक कर पार्टी को जॉइन करते हैं।
इसके बाद आपके सभी दोस्‍तो के माबइल, एक स्‍पीकर में कन्‍वर्ट हो जाते हैं और उन सभी के मोबाइल में एक ही गाना रियल टाइम में प्‍ले होता हैं, जिससे स्टीरियो स्‍पीकर का साउंड मिलता हैं और आप म्यूजिक के साथ पार्टी को एन्जॉय कर सकते हैं।
लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि म्यूजिक पार्टी स्ट्रीम करने के लिए आपके सभी दोस्‍तो के मोबाइल फोन में AmpMe ऐप इंस्‍टॉल होना चाहिए और सभी के मोबाइल में इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता है।
AmpMe के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यह मुफ़्त है, इसलिए इसे ट्राइ करने के लिए आपको कुछ भी खर्च नहीं करना होगा।

Google Play से डाउनलोड करें: AmpMe


Here’s how to get started:

इस ट्यूटोरियल में हम जानेंगे, कि इस ऐप को कैसे सेट करना हैं, पार्टी को कैसे स्‍टार्ट करना हैं और अपने दोस्‍तो को इस पार्टी में कैसे एड करना हैं।
इस ऐप को इंस्‍टॉल करने के बाद, परमिशन को Accept करें।

Start Party:

इस ऐप को ओपन करें और अपनी Music Library या YouTube या अन्‍य म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विसेस से गाने को चुनें।
1-AmpMe- Turn your friends’ mobiles into speakers
यदि आप Music Library को चुनते हैं, तो अपनी Music Library में गाने के लिए ब्राउज़ करें और प्‍ले करने के लिए गाने को सिलेक्‍ट करें।
2-AmpMe- Turn your friends’ mobiles into speakers

Invite Your Friends:

अब आपका गाना स्‍टार्ट हो जाएगा और आप इसके निचें ‘Add friends’ का बटन देख सकते हैं। इस बटन पर टैप करें अपने दोस्‍तो को पार्टी जॉइन करने के लिए इनवाइट करें।
3-AmpMe- Turn your friends’ mobiles into speakers
आप Whatsapp, Shareit, Gmail, Google Drive आदि जैसे विभिन्न सोर्स के माध्यम से इनविटेशन भेज सकते हैं।
4-AmpMe- Turn your friends’ mobiles into speakers
किसी भी सोर्स के माध्‍यम से आप अपने दोस्‍तों को अपनी पार्टी की लिंक को शयर कर सकते हैं।
एक बार जब आपका मित्र अपने डिवाइस पर आपके इस इनविटेशन को Accept करता है, तब आटोमेटिक ही उनके माबाइल में AmpMe ऐप ओपन हो जाएगा और आपका म्यूजिक स्ट्रीम होने लगेगा।
एक बार जब सभी दोस्‍त अपने डिवाइस पर आपके साथ सिंक हो जाएंगे, तब वॉल्यूम बढ़ाएं और डान्‍स करना शुरू करें!


याद रखें कि केवल पार्टी का होस्‍ट ही म्यूजिक का ट्रैक बदल सकता हैं या म्यूजिक को पॉज कर सकता हैं और अन्‍य गेस्‍ट सिर्फ साउंड वॉल्यूम को कंट्रोल कर सकते हैं।
यदि किसी भी कारण से आप पार्टी को समाप्त करना चाहते हैं तो बस अपने डिवाइस का बैक बटन टैप करें।
5-AmpMe- Turn your friends’ mobiles into speakers

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox