Breaking News

Search

Comments

Wednesday 24 May 2017

OnePlus 5 ऑनलाइन लिस्ट, सारे स्पेसिफिकेशन हुए सार्वजनिक


 

OnePlus 5 ऑनलाइन लिस्ट, सारे स्पेसिफिकेशन हुए सार्वजनिक

ख़ास बातें

  • स्मार्टफोन को ई-कॉमर्स साइट गियरबेस्ट पर लिस्ट कर दिया गया
  • लिस्टिंग में इस्तेमाल की गई तस्वीर से डिज़ाइन का पता चला
  • वनप्लस की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है
OnePlus का अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन कब लॉन्च होगा? इसका नाम क्या होगा? इन सवालों का अब तक कोई आधिकारिक जवाब नहीं मिला है लेकिन OnePlus 5 से संबंधित जानकारियों के लीक होने का सिलसिला नहीं थम रहा। अब OnePlus के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन को ई-कॉमर्स साइट गियरबेस्ट पर लिस्ट कर दिया गया है। लिस्टिंग के डिज़ाइन का तो पता चला ही है, साथ में सारे स्पेसिफिकेशन सार्वजनिक हो गए हैं। बता दें कि वनप्लस की ओर से इनमें से किसी भी स्पेसिफिकेशन की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। दूसरी तरफ, गियरबेस्ट को हैंडसेट को लॉन्च किए जाने से हफ्ते पर पहले अपनी वेबसाइट पर लिस्ट करने के लिए जाना जाता है। आमतौर पर ये स्पेसिफिकेशन सही भी साबित होते हैं।

गियरबेस्ट पर इस्तेमाल की गई तस्वीर से ऐसा प्रतीत होता है यह ब्लैक कलर में आएगा। इसमें बेहद ही कम बेज़ल वाला डिस्प्ले होगा। रियर हिस्से की तस्वीर से साफ है कि यह डुअल रियर कैमरा फोन है। दोनों कैमरे वर्टिकल पोज़ीशन में हैं। इसका डाइमेंशन 152.7 x 74.7 x 7.0 मिलीमीटर और वज़न 156 ग्राम होने का दावा किया गया है। वनप्लस 3टी की तुलना में फ्रंट पैनल में कोई बदलाव नहीं नज़र आता है, लेकिन रियर पैनल का अंदाज़ बिल्कुल जुदा है।

अब बात स्पेसिफिकेशन की। गियरबेस्ट की लिस्टिंग के मुताबिक, OnePlus 5 में 2.35 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर है। यह 8 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ आएगा। एंड्रॉयड 7.1 नूगा पर चलने वाले इस फोन में 128 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के लिए सपोर्ट भी होगा जो वनप्लस 3टी में नहीं मौज़ूद था। वनप्लस 5 में एक बड़ा अपग्रेड डिस्प्ले रिज़ॉल्यूशन का है। इसमें 5.5 इंच का 2560 x 1440 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन वाला डिस्प्ले होगा।
 
oneplus 5 gearbest

इस लिस्टिंग में रियर कैमरा सेटअप को लेकर विरोधाभासी दावे किए गए हैं। दरअसल, वनप्लस के इस हैंडसेट की तस्वीर से साफ है कि फोन दो रियर कैमरे और एक फ्रंट कैमरे के साथ आएगा। वहीं, स्पेसिफिकेशन वाले हिस्से में फोन में दो कैमरा सेटअप की बात कही गई है- एक रियर कैमरा और एक फ्रंट कैमरा। रियर कैमरा 23 मेगापिक्सल का और फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल का होने का दावा किया गया है। बैटरी 4000 एमएएच की होगी।

कयासों और दावों के लंबे दौर के बीच वनप्लस के सीईओ पीट लाऊ ने पुष्टि की है कि इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर फ्रंट पैनल पर होगा। इसके अलावा किसी भी जानकारी पर पूरी तरह भरोसा नहीं किया जा सकता।

डिस्प्ले

5.50 इंच

बैटरी क्षमता

3600 एमएएच

प्रोसेसर

2.45 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर

फ्रंट कैमरा

8 मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

1440x2560 पिक्सल

रैम

6 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 7.0

स्टोरेज

64 जीबी

रियर कैमरा

12 मेगापिक्सल

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox