Breaking News

Search

Comments

Wednesday 12 July 2017

WhatsApp से साल के अंत तक आप कर पाएंगे पैसे का भुगतान

 

 

 

WhatsApp से साल के अंत तक आप कर पाएंगे पैसे का भुगतान

  • जल्द ही व्हाट्सऐप के जरिए दोस्तों को पैसे भेज पाएंगे
  • फेसबुक के स्वामित्व वाली व्हाट्सऐप विभिन्न बैंकों से बातचीत कर रही है
  • व्हाट्सऐप यूपीआाई को सपोर्ट करेगी
अब आप जल्द ही अपने दोस्तों को व्हाट्सऐप के जरिए पैसे भेज पाएंगे। फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी द्वारा अपने मैसेजिंग ऐप WhatsApp में इस साल के अंत तक यूपीआई के लिए सपोर्ट जारी किए जाने की उम्मीद है। यह जानकारी एक सूत्र के हवाले से मिली है।

इस सूत्र ने नाम ना ज़ाहिर करने की शर्त पर बताया कि व्हाट्सऐप अपने ऐप पर यूपीआई आधारित भुगतान के लिए बैंकों और लॉबी ऑर्गनाइज़ेशन एनपीसीआई से पहले ही बातचीत कर रही है। कई तरह के फैसलों और बातचीत के बीच, व्हाट्सऐप पर यूपीआई भुगतान के जारी होने में देर हो सकती है। लेकिन बताया कि सब कुछ ठीकठाक और आसानी से आगे बढ़ रहा है।

कई लोकप्रिय मैसेजिंग सर्विस जैसे वीचैट और हाइक मैसेंजर पहले ही पेमेंट सर्विस को सपोर्ट करते हैं। हालांकि, व्हाट्सऐप भारत में सबसे ज़्यादा लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप है और इसके 20 करोड़ से ज़्यादा एक्टिव यूज़र हैं। व्हाट्सऐप को अपने ऐप में किसी फ़ीचर के पूरी तरह से तैयार होने पर ही जारी करने के लिए जाना जाता है। व्हाट्सऐप के दुनिया भर में 1.2 बिलियन से ज़्यादा एक्टिव यूज़र हैं।

इस साल नोटबंदी के बाद से, मोबाइल पेमेंट ऐप जैसे कि पेटीएम और मोबिक्विक को ट्रांज़ेक्शन और यूज़र बेस की संख्या में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। हालांकि, इनमें से किसी के भी एक्टिव यूज़र की संख्या व्हाट्सऐप जितनी नहीं है।

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox